सचिन तेंदुलकर चुने गए तेंदुलकर ‘क्रिकेटर ऑफ द जेनेरेशन’

सचिन तेंदुलकर चुने गए तेंदुलकर ‘क्रिकेटर ऑफ द जेनेरेशन’: क्रिकेट के चाहने वाले दोस्तों आप लोगों को ये जानकर बेहद ख़ुशी होगी की क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को ईएसपीएन क्रिकइंफो अवॉर्ड समारोह में सचिन को ‘क्रिकेटर ऑफ जेनेरेशन’ सम्मानित किया गया है। बता इस सूचि में सचिन तेंदुलकर के साथ ऑस्ट्रेलिया के जाने माने फिरकी गेंदबाज शेन वार्न और दक्षिण अफ्रीकी जबरदस्त ऑलराउंडर जैक कैलिस का भी नाम भी शामिल है। जैसा की सभी जानते हैं सचिन महान बल्लेबाजों में से एक ऎसे बल्लेबाज थे जिन्होंने अपने नाम वनडे मैच में 49 शतक और टेस्ट मैच में 51 शतक बनाया है ऐसा रिकॉर्ड न किसी ने बनाया है और न ही कोई बना पायेगा।

 सचिन तेंदुलकर चुने गए तेंदुलकर ‘क्रिकेटर ऑफ द जेनेरेशन

अवॉर्ड मिलने के बाद सचिन सचिन ने कहा मुझे इस लायक मानने के लिए ईएसपीएन क्रिकइंफो का दिल से शुक्रिया। बता दे की ईएसपीएन क्रिकइंफो वेबसाइट के 20 साल पूरा हो गया है इस दौरान ईएसपीएन क्रिकइंफो अवॉर्ड से 1993 से 2013 के महान क्रिकेटरों को सम्मानित किया गया है. जैसा की बहुत कम  लोग जानते होंगे कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी चुना गया गया और तारक सिन्हा को क्रिकेट में योगदान के लिए भारतीय कप्तान रह चुके राहुल द्रविड़ की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा अवॉर्ड के लिए सम्मानित किया गया।

शिखर धवन और रोहित शर्मा, जॉनसन और शाहिद अफरीदी को भी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया 

बता दे की शिखर धवन और रोहित शर्मा को टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के लिए अवॉर्ड दे सम्मानित किया गया और मिचेल जॉनसन और शाहिद अफरीदी को टेस्ट और एकदिवसीय मैचों मे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए अवॉर्ड सम्मानित किया गया.

क्रिकेट के चाहने वाले दोस्तों हमारे साथ जुड़े रहने के लिए धन्यवाद। हम आप लोगों को क्रिकेट से जुडी जानकारी हर वक्त देते रहेंगे नमस्कार…….।

 

Leave a Reply

Have a question? please comment

Notify of

wpDiscuz
Practice Materials
Online Quiz For Competitive Exams
There is no way to peace, peace is the way
Read more thoughts